अपराधियों एवं जालसाजों के मंसूबों पर पानी फेर रहा , हरदा पुलिस प्रशासन का जनसंवाद कार्यक्रम !

अपराधियों एवं जालसाजों के मंसूबों पर पानी फेर रहा , हरदा पुलिस प्रशासन का जनसंवाद कार्यक्रम !

प्रदेश वॉच हरदा - नवागत जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंग एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमलता कुरील के कुशल मार्गदर्शन में जिले के सभी थाना अंतर्गत जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है । इस कार्यक्रम के तहत सभी थाना पुलिस गांव-गांव स्कूलों में जाकर जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित कर रही है। जिसमें स्कूली बच्चों के साथ - साथ ग्रामीण बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। फलस्वरुप साइबर अपराध रोकने में जनसंपर्क कार्यक्रम मील का पत्थर साबित हो रहा है मोबाइल के जरिए आधार कार्ड , पिन कोड सुधारने के संबंध में जानकारी मांगकर खातों की राशि को अपराधी क्षण भर में गायब कर देते हैं । इस संबंध में जानकारी देकर सभी को जागरुक व सतर्क किया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि अन्य जिलों की तुलना में साइबर अपराध कम हो रहे हैं। पुलिस की सक्रियता ने अपराधियों व जालसाजों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। इस कार्यक्रम के तहत साइबर अपराध रोकने के साथ-साथ कानून के संबंध में भी जानकारी दी जा रही है ग्रामीण जनों एवं स्कूली बच्चों के दिलो दिमाग से पुलिस के डर का भूत भागने का भी प्रयास किया जा रहा है ! मित्रवत व्यवहार की शिक्षा देकर रिपोर्ट लिखाने के तौर तरीके  के  बारे में भी बताया जा रहा है ! बच्चे बड़ी उत्सुकता से प्रश्न पूछ कर अपनी शंकाओं का समाधान कर रहे हैं जनसंवाद कार्यक्रम जन जागरूकता लाने की दिशा में अत्यंत प्रभावशाली एवं कारगर सिद्ध हो रहा है।

सऊनी अजय रघुवंशी द्वारा यातायात नियमों के पालन करने के संबंध में जानकारी देकर जागरुक किया जा रहा है।
 नबागत पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने सभी थाना प्रभारियों को प्रत्येक पंचायतों में अनिवार्य रुप से जन संवाद कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है जिसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहा है ! जिले के सभी थानों के गांव में जनसंवाद कार्यक्रम हो रहा है जिसमें सभी हिस्सा लेकर जीवनोपयोगी जानकारी हासिल कर रहे हैं।
क्या कहते है जबाबदार -
एसपी सर के निर्देशानुसार सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि स्कूलो एबं ग्राम पंचायत में जाकर जनसंवाद के माध्यम से आमजन को जागरूक करे। जनसंवाद कार्यक्रम आए दिन साइबर अपराधियों एवं जालसाजों को देखते हुए किया गया है ताकि लोगों में जन जागरूकता फैल जाए ! जनसंवाद कार्यक्रम लगभग 15 अगस्त तक चलेगा !
एडिशनल एसपी हेमलता कुरील

Comments

Popular posts from this blog

कतिया समाज की बैठक 25 को .

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आये - जीवन गोळ्या