शारीरिक सुदृढ़ता के साथ आत्मविस्वास दृढ़ करता है कुंगफू -

ऑल इंडिया कुंगफू फेडरेशन कप प्रारम्भ शारीरिक सुदृढ़ता के साथ आत्मविस्वास दृढ़ करता है कुंगफू - राज्यपाल

अखिलेश बिल्लोरे ...

प्रदेश वॉच हरदा - मध्यप्रदेश के अध्यक्ष अनिल भवरे ने कहा-  यह भरतीय खेल है इसे विश्व् में लोकप्रिय बनाने के लिए हम कृत संकल्पित है। ग्रैंडमास्टर सीफ़ू व खिलाड़ियों ने राजभवन में किया प्रदर्शन कोहिमा-ऑल इंडिया कुंगफू फेडरेशन कप चैम्पियनशिप 2017 का प्रारम्भ नागालैंड की राजधानी कोहिमा में राज्यपाल भवन से किया गया। 27 से 30 नवम्बर तक चलने वाले इस आयोजन में ग्रैंडमास्टर सीफ़ू व खिलाड़ियों ने कुंगफू कला का  प्रदर्शन राज्यपाल महामहिम बी पी आचार्य के सामने किया। राज्यपाल के आशिष वचनों से इस तिन दिवसीय नेश्नल फेडरेशन कप का शुभारम्भ हुआ। आयोजन की मेजबानी ऑल नागालैंड कुंगफू एसोसिएशन द्वारा की जा रही है l इस अवसर पर राज्यपाल श्री आचार्य ने कहा कुंगफू खेल शारीरिक सुदृढ़ता संतुलन आत्मविस्वास के साथ ही आत्म स्वाभिमान विकसित करता है।  उन्होंने कहा की कोई भी कला या खेल जो शरीरिक मानसिक और आत्मीय विकास में सहायक है  हम उसका सम्मान करते है। कंगफु कला का जो प्रदर्शन किया गया अत्यंत सराहनीय है। यह कला आत्मरक्षा के साथ ही आत्म विस्वास पैदा कर आत्मनिर्भर बनाने में समर्थ है। हम सदैव ही खेल व  कलाओं को सहयोग और प्रोत्साहन देते रहेंगे।ऑल इंडिया कुंगफू फेडरेशन  के राष्ट्रीय अध्यक्ष सी एल लामा के प्रतिनिधि मध्यप्रदेश कुंगफू एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल भवरे ने स्वागत भाषण में कहा की सुदृढ़ता संतुलन और एकाग्रता के इस भारतीय खेल को विश्व् के 15 देशों में लोकप्रियता दिलाने का श्रेय ऑल इंडिया कुंगफू  फेडरेशन को जाता है। देश में महिलाओं के सशक्तिकरण स्वाभिमान और आत्मविस्वास बढ़ाने के साथ ही आत्मसुरक्षा और स्वरोजगार दिलाने के लिए भी हम निरन्तर कार्य कर रहे है।  

      श्री भवरे ने आगे कहा की युवाओं में स्वाभिमान व निरन्तर संघर्ष  के लिए प्रेरित करने वाले इस खेल कुंगफू को सम्पूर्ण भारत सहित विश्व् में लोकप्रिय बनाने के लिए ऑल इंडिया कुंगफू फेडरेशन प्रतिबद्ध है।यह खेल भारत की ही देन है और विश्व में इसे लोकप्रिय बनाने में ऑल इंडिया कुंगफू फेडरेशन का महत्वपूर्ण योगदान है।अभी तक विश्व के 20 से अधिक देशों में फेडरेशन के अध्यक्ष श्री लामा द्वारा इस खेल को सम्मान मिला है। जहां इकाइयां गठित हुई है  फेडरेशन द्वारा बालक बालिकाओं में आत्मविश्वास जागृत कर उन्हें आत्म रक्षा के लिए प्रोत्साहन व प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ऑल इंडिया कुंग फू फेडरेशन इस कार्य में आसाम व नागालैंड सरकार सहित आप सबके सहयोग समर्थन व शुभकामनाओं की अपेक्षा है।    

           वेपिस्ट पास्टर फेलोशिप चर्च के प्रेसिडेंट ने शुभारंभ अवसर पर कहा कि इस गरिमामई मनोरम स्थान से इस खेल का शुभारंभ हो रहा है यह गौरव की बात है ऑल इंडिया कुंगफू फेडरेशन के पदाधिकारियों व विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा की इस कार्यक्रम से प्रदेश का नाम रोशन होगा कार्यक्रम की सफलता के लिए मेरी अग्रिम शुभकामनाएं आसाम से  ऑल नागालैंड कुंग-फू एसोसिएशन के प्रेसिडेंट मिस्टर होकेथो ने बताया कि फेडरेशन विगत 17 वर्षों से विश्व में इस कुंगफू को प्रसारित कर रही है। भारत में अब तक भारत के 22 राज्यों में संगठन की शाखाएं हैं।  ऑल नागालैंड कुंग-फू एसोसिएशन के  सचिव श्री कुथौ ने धन्यवाद प्रेषित करते हुए कहा कि आसाम नागालैंड में नेशनल चैंपियनशिप कप का आयोजन पहली बार किया जा रहा है इसमें देश के 24 राज्यों की टीम शामिल होगी इस आयोजन में आपकी उपस्थिति देश में प्रदेश का गौरव बढ़ाएगी इसके पूर्व इंडियन कांउन्सिल शिफू ग्रैंडमास्टर जेनिथो अवोमि व शिफू राजकुमार व टीम ने कुंगफू का प्रदर्शन किया। जिसमें बर्फ की शीला सिर से तोड़ना, आंखों पर पट्टी बांधकर तलवार से सिर, हाथ पेट पर रखे फल सब्जी को काटना l मुंह में ब्लड व कांच चबाकर खाना सहित खिलाड़ियों के शक्ति का संतुलन के प्रदर्शन को राज्यपाल महोदय ने खुब सराहाना की। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के सचिव दिलीप उमरिया ने इस खेल को देश में प्रसारित कर बालिका सशक्तिकारण में अपना योगदान देने की बात कही l

Comments

Popular posts from this blog

कतिया समाज की बैठक 25 को .

अपराधियों एवं जालसाजों के मंसूबों पर पानी फेर रहा , हरदा पुलिस प्रशासन का जनसंवाद कार्यक्रम !

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आये - जीवन गोळ्या